Dainik Athah

मेरठ रोड पर सफर करने में छूट रहे पसीने

ब्लैक स्पॉट पर पत्थर वाली टाइल्स लगाने का काम शुरू

कई स्थानों पर लग रहा लंबा जाम, जनता हलकान

वाहनों के लिए एक लेन खोल कर दो लेन पर किया जा रहा काम

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए जो ब्लैक स्पॉट चिन्हित किये गये हैं उनके ऊपर पत्थर की टाइल्स लगाने के दौरान दिल्ली- मेरठ मार्ग पर सफर करना लगातार कठिन होता जा रहा है। निर्माण कार्य के कारण आये दिन लंबे जाम से वाहन चालकों को जूझना पड़ रहा है। हालात यह है कि निमार्ण कार्य करवाने वाले लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर यह देखना भी आवश्यक नहीं समझते कि काम कैसा हो रहा है और लोगों को परेशानी तो नहीं हो रही।
जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली समिति ने जिले में ब्लैक स्पॉट चिन्हित किये थे। ब्लैक स्पॉट उन स्थानों को कहा जाता है जहां सड़क दुर्घटनाएं अधिक होती है अथवा जहां पर दुर्घटना की आशंका अधिक रहती है। ब्लॉक स्पाट पर लोक निर्माण विभाग खंड 2 ने पत्थर की टाइल्स लगाने का निर्णय लिया। सबसे पहले यह काम मोदीनगर में राज चौपले और इसके बाद सीकरी खुर्द कट पर शुरू किया गया था। यहां पर निर्माण के दौरान लोगों को करीब दो सप्ताह तक जाम से जूझना पड़ा था। इसके बाद विभाग ने यह काम अन्य स्थानों पर शुरू किया है।
हालात यह है कि जिन जिन कटों पर पत्थर की टाइल्स लगाने का काम किया जा रहा है उन स्थानों पर लगने वाले जाम के कारण लोगों का सड़क पर चलना दूभर हो गया है। एक स्थान से निकलो तो दूसरे पर जाम में फंस जाते हैं। यहीं कारण है कि मोदीनगर से गाजियाबाद का जो सफर 25 मिनट में हो जाता है उसे पूरा करने में एक घंटे से ज्यादा समय लग रहा है।

किन किन स्थानों पर लग रही है टाइल्स और बन रही जाम का कारण

मुरादनगर में रावली रोड कट, बस अड्डे के पास वाला कट, मुरादनगर रेलवे स्टेशन रोड के पास स्थित पेट्रोल पंप के सामने वाला कट, काइट कॉलेज कट, असालतनगर के सामने का कट, सैंतली के सामने वाला कट और दुहाई कट।

क्या कहते हैं अधिकारी
दुर्घटना बहुल वाले जो ब्लैक स्पॉट चिन्हित किये गये थे वहां पर पत्थर की टाइल्स लगाने का काम चल रहा है। इससे वाहन चालक अपने वाहन की गति कम कर देंगे। ठेकेदार को निर्देश है कि जाम न लगे इसके लिए दो लेन वाहनों के चलने के लिए छोड़ी जाये और एक लेन में काम किया जाये। यदि वाहनों के लिए एक लेन ही छोड़ी जा रही है तो गलत है। शुक्रवार को जांच करने के बाद कार्यवाही की जायेगी।
राम राजा
अधिशासी अभियंता
लोक निर्माण विभाग खंड 2, गाजियाबाद


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *