Dainik Athah

डंपिग ग्राउंड हटाने की मांग को लेकर मुरादनगर के ग्रामीणों ने प्रारंभ किया अखंड महायज्ञ, 31 को विशाल पंचायत

  • 31 के बाद क्षेत्र में डंपिंग वाहनों, सरकारी अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों का प्रवेश होगा वर्जित
  • 20 के बाद शुरू होगी ग्राम स्तरीय पंचायतें

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद/ मुरादनगर।
मुरादनगर क्षेत्र के पाइप लाइन मार्ग के आसपास गाजियाबाद नगर निगम द्वारा कूड़ा डालने के विरोध में ग्रामीणों ने रविवार से अखंड महायज्ञ प्रारंभ कर दिया। इसके साथ ही घोषणा की गई है कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो 31 दिसंबर के बाद क्षेत्र में नगर निगम के वाहनों के साथ ही सरकारी अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों का प्रवेश वर्जित किया जायेगा। 31 को ही विशाल पंचायत का आयोजन भी किया जायेगा।
डंपिंग ग्राउंड हटाओ समिति पाईप लाईन रोड़ मुरादनगर एवं विकास संघर्ष समिति गाजियाबाद के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे आंदोलन के पहले चरण में ‘डंपिंग ग्राउंड हटाओ अन्यथा हमें हटाओ‘ के नारे के साथ रविवार को सुबह दस बजे अखंड यज्ञ समिति अध्यक्ष मीनू चौधरी एवं चौधरी आजाद प्रमुख के द्वारा महायज्ञ प्रारंभ किया गया। यज्ञ के ब्रह्मा रवि दत्त त्यागी एवं पंडित प्रवीण शर्मा रहे।

विकास संघर्ष समिति के सचिव सलेक भइया ने बताया कि रविवार से क्षेत्र को प्रदूषण मुक्त करने हेतु डंपिंग ग्राउंड के पास ही किया जा रहा यह यज्ञ सुबह साढ़े सात बजे से शाम साढ़े सात बजे तक प्रतिदिन 30 दिसंबर तक चलता रहेगा। यदि इस समस्या के निस्तारण हेतु शासन एवं प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई तो 31 दिसंबर को इसी स्थान पर विशाल पंचायत कर समिति द्वारा पूर्व में लिए गए निर्णय कि 31 के बाद क्षेत्र में कूड़ा लाने वाले किसी भी वाहन, सरकारी अधिकारी एवं किसी भी जनप्रतिनिधि को भी क्षेत्र में नहीं घुसने नहीं दिया जायेगा को अमल लाया जायेगा।

आज इस यज्ञ में बहादुरपुर, भादोली, भिक्कनपुर, मिलक चाकर पुर, मथुरापुर, महमूदाबाद, मकरेड़ा आदि गांवों के कई सौ ग्रामीणों ने यज्ञ में आहुति प्रदान की, साथ ही वरिष्ठ भाजपा नेता एवं भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डा. केशव त्यागी ने अपने कई साथियों के साथ भाग लेकर आहूति प्रदान कर इस कार्य में सहयोग प्रदान किया। सलेक भइया ने बताया कि 20 दिसंबर से ग्राम स्तरीय पंचायतो का दौर शुरू हो जायेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *