Dainik Athah

मोदीनगर में पहली बार 35.29 लाख रुपये में छूटा यूनिपोल ठेका

  • मोदीनगर नगर पालिका ने राजस्व बढ़ाने के मामले में रचा इतिहास
  • नगर पालिका को हर साल आमदनी का स्रोत मिला
  • अथाह संवाददाता
    मोदीनगर।
    मोदीनगर नगर पालिका ने शहर में यूनिपोल का ठेका छोड़कर पहली बार इतिहास रच दिया है। पालिका के इतिहास में पहली बार 35 लाख रुपये से ज्यादा का यूनिपोल का ठेका छोड़ा गया है। अब हर साल इसमें एक निर्धारित राशि बढ़ेगी। एक अनुमान के अनुसार इससे पहले करीब एक दशक से ज्यादा कंपनी को टेंडर मिला है उसकी जमानत के रूप में दस लाख रुपये एफडी के रूप में जमा होंगे।समय पूर्व टेंडर हुआ था, लेकिन ठेका कंपनी बीच में ही गायब हो गई थी। उसके बाद से किसी ने टेंडर नहीं छोड़ा।
  • मोदीनगर नगर पालिका क्षेत्र में यूनिपोल लगाने के लिए टेंडर आमंत्रित किये गये थे। इसमें सिंघल कंस्ट्रक्शन कंपनी ने 35.29 लाख रुपये का टेंडर डाला। इसके साथ ही डॉल्फून ग्लोबल वेंचर ने 35.18 लाख, विस्तार कम्युनिकेशन ने 31 लाख 60 हजार एवं मार्क मीडिया नेटवर्क ने 17 लाख रुपये टेंडर डाला। सिंघल कम्युनिकेशन का टेंडर 35.29 लाख रुपये आने के कारण उसके पक्ष में टेंडर छोड़ा गया। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी नरेंद्र मोहन मिश्रा ने बताया कि टेंडर आमंत्रित करने के साथ ही निविदा दाताओं ने पहले नगर पालिका के खाते में दस- दस लाख रुपये आरटीजीएस कर दिये थे। जिस 
  • एक दशक से ज्यादा समय के बाद हुआ टेंडर

मोदीनगर नगर पालिका के इतिहास में इससे पहले एक टेंडर करीब एक दशक से ज्यादा समय पूर्व हुआ था। उसकी दरें कम थी, लेकिन वह टेंडर भी पूरा नहीं हुआ और कंपनी बीच में ही काम छोड़कर चली गई। इसके बाद यदि कोई टेंडर हुआ भी तो बहुत कम पैसे में हुआ।

मोदीनगर नगर पालिका के इतिहास में पहली बार 35.29 लाख रुपये का टेंडर हुआ है। इससे प्रति वर्ष नगर पालिका को 35 से 36 लाख रुपये की एकमुश्त आमदनी होगी। इसके साथ ही यह भी तय हुआ है कि होर्डिंग कितनी संख्या में लगाये जा सकते हैं और किस प्रकार के होंगे। इससे शहर में जिस प्रकार बेतरतीब तरीके से जो होर्डिंग लगे नजर आते हैं वे नहीं लग पायेंगे। यूनिपोल इस प्रकार के होंगे जिनसे शहर की सुंदरता भी बढ़ेगी। मोदीनगर नगर पालिका परिषद की आय बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे।
विनोद वैशाली जाटव अध्यक्ष नगर पालिका परिषद मोदीनगर


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *