Dainik Athah

यूपीसीए के स्थानीय पदाधिकारियों की लापरवाही से नहीं शुरू हो पाया स्टेडियम का निर्माण: प्रवीण त्यागी

  • गाजियाबाद में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के धरने का छठा दिन
  • प्रवीण त्यागी ने कहा बीसीसीआई सचिव जय शाह- उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला तक पहुंंचेगा निष्क्रियता का मुद्दा
  • वेटरन्स क्रिकेट एसोसिएशन स्थानीय लोगों के हर कदम पर साथ: रविंद्र त्यागी
  • वेटरन्स क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष ने दिया समर्थन

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
आॅल इंडिया वेटरन्स क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष एवं वीवीआईपी ग्रुप के सीएमडी प्रवीण त्यागी ने कहा कि गाजियाबाद में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का मुद्दा अब स्थानीय न रह कर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह एवं उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला तक पहुंचेगा। वेटरन्स क्रिकेट एसोसिएशन पूरी तरह से किसानों एवं स्थानीय जनता के साथ है।

प्रवीण त्यागी मंगलवार को राजनगर एक्सटेंशन पहुंचे जहां स्थानीय किसान एवं लोग गाजियाबाद में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण की मांग को लेकर छह दिन से धरने पर बैठे हैं। उनके साथ वेटरन्स क्रिकेट एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र त्यागी भी थे। प्रवीण त्यागी ने कहा कि कितने आश्चर्य एवं दुख की बात है कि नौ वर्ष पूर्व बीसीसीआई के 70 करोड़ रुपये खर्च कर किसानों से अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए जमीन खरीदी गई थी वहां पर आज तक एक र्इंट तक भी नहीं लग पाई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पूरी तरह से यूपीसीए एवं उसके प्रतिनिधि गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जिम्मेदार है। वे आज तक जीडीए से नक्शा तक पास नहीं करवा पाये और दोष जीडीए पर मढ़ रहे हैं।
त्यागी ने कहा कि उन्होंने दो वर्ष पूर्व खुद प्रयास किया था, लेकिन क्रिकेट स्टेडियम निर्माण के लिए स्थानीय स्तर पर बनाई गई कमेटी की निष्क्रियता से वे इसमें सफल नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि वे पूरी तरह से किसानों व स्थानीय जनता के साथ है तथा इस मुद्दे पर जल्द ही प्रतिनिधि मंडल को जय शाह एवं राजीव शुक्ला से मिलवाने का प्रबंध करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह तथा जीडीए उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह इस मामले में पूरी तरह से गंभीर है। लेकिन लापरवाही एवं निष्क्रियता संबंधित कमेटी की है। कमेटी के पदाधिकारी तब सक्रिय हुए जब बेमियादी धरना शुरू हो गया।
इस मौके पर बीवीसीआई के  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा वेटरन्स क्रिकेट एसोसिएशन पूरी तरह से आंदोलन करने वालों के साथ है। उन्होंने कहा कि नौ वर्ष तक जिस कमेटी के पास निर्माण का जिम्मा है वह क्या कर रही थी। इसकी जांच होनी चाहिये कि उनकी मंशा क्या है, जबकि बीसीसीआई अब जमीन खरीदने में ही 70 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है। प्रवीण त्यागी एवं रविंद्र त्यागी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खेलों को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय है, बावजूद इसके स्थानीय पदाधिकारियों की मंशा कुछ और है।
इस मौके पर विनोद त्यागी, सुधीर त्यागी एडवोकेट, संदीप त्यागी, सुखबीर सिंह, राजेश्वर, सैंकी, प्रदीप, गौरव, राजकुमार त्यागी, राकेश त्यागी, अटौर प्रधान रणवीर सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *