Dainik Athah

एंबुलेंस सेवा को लेकर अखिलेश ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

पूर्व मंत्री मोहन सिंह को दी श्रद्धांजलि

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने समाजवादी सरकार के जनहित के कामों को बर्बाद कर जनता को उसके रहमोकरम पर छोड़ दिया है। लोगों को समय से इलाज न मिल पाने के कारण असामयिक मौते हो रही हैं। एम्बुलेंस सेवा की बदहाली की वजह से एक विदेशी मेहमान की मौत तो दुनिया भर में बदनामी का कारण हो सकती है।
अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में प्रसूताओं को अस्पताल लाने ले जाने के लिए 102 तथा सड़क दुर्घटना में घायलों के तत्काल इलाज हेतु 108 डायल एम्बूलेंस की सुविधा दी गई थी जिसे भाजपा सरकार ने पूरी तरह से चौपट कर दिया है। उन्होेंने कहा फतेहपुर सीकरी में एक विदेशी मेहमान फ्रांसीसी पर्यटक की मौत एम्बूलेंस उपलब्ध न होने से हो गई जो बहुत ही दु:खद है। उसका पति चिल्लाता रहा कॉल द एम्बुलेंस पर एम्बुलेंस घंटे भर तक नहीं मिल सकी। इस घटना से उत्तर प्रदेश की छवि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर तार-तार हो गई है।
यादव ने कहा कि बुन्देलखण्ड के जिला अस्पतालों में एम्बुलेंस सेवा वेंटिलेटर पर है। यह एम्बुलेंस सेवा एक तरह से शो-पीस बनकर रह गई है। कई जगहों पर इसका प्रयोग वीआईपी ड्यूटी में हो रहा हैं। इनसे अस्पताल का सामान ढोने का भी काम हो रहा है। 108 डायल नम्बर की गाड़ियां धूल खा रही है। सीतापुर में जिला महिला अस्पताल में मरीज को लेकर आई एम्बुलेंस खराब हो गई। धक्का लगाने पर भी स्टार्ट नहीं हुई।

समाजवादी मोहन सिंह को अर्पित की श्रद्धांजलि
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में वरिष्ठ समाजवादी नेता एवं पूर्व मंत्री मोहन सिंह की 10वीं पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन भेंट किए। इस अवसर पर अवधेश प्रसाद एवं राजेन्द्र चौधरी पूर्व मंत्री तथा पूर्व सांसद अरविन्द कुमार सिंह, विधायकगण कमाल अख्तर, प्रदीप कुमार, रफीक अंसारी की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *