Dainik Athah

पश्चमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों के जिला पंचायत अध्यक्ष- सदस्य जुटेंगे

  • पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रशिक्षण शिविर गाजियाबाद में
  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही उप मुख्यमंत्री, पंचायती राज मंत्री समेत कई मंत्री भी होंगे शामिल
  • आगामी लोकसभा चुनावों में उनकी भूमिका के साथ ही जिला पंचायत का काम कैसे हो दिया जायेगा प्रशिक्षण

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी जिला पंचायत अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य आगामी पांच और छह अगस्त को गाजियाबाद में जुटेंगे। उनका यहीं पर दो दिवसीय प्रशिक्षण होगा। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के साथ ही प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं कई मंत्री भी प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेंगे तथा मार्ग दर्शन करेंगे।
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियां तेज कर दी है। इसी के अंतर्गत गाजियाबाद में पांच व छह अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्षों एवं सदस्यों का प्रशिक्षण शिविर गाजियाबाद में आयोजित होगा। भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर का आयोजन इंदिरापुरम स्थित कैलाश मानसरोवर भवन में होगा। प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी करेंगे। वे सभी का मार्ग दर्शन भी करेंगे। अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया करेंगे।
संजीव शर्मा ने बताया कि इसके साथ ही दो दिन तक चलने वाले प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अथवा ब्रजेश पाठक, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ ही कई अन्य मंत्री एवं केंद्र से भी किसी बड़े नेता के भाग लेने की उम्मीद है। इन सभी का मार्ग दर्शन प्रशिक्षण में भाग लेने वालों को मिलेगा। इस प्रशिक्षण शिविर में सात सत्र होंगे तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों से करीब 122 जिला पंचायत अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य भाग लेंगे।

भाजपा सूत्रों के अनुसार प्रशिक्षण शिविर में आगामी लोकसभा चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्षों एवं सदस्यों की क्या भूमिका होगी, इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में उन्हें किस प्रकार काम करना है यह प्रशिक्षण भी दिया जायेगा। इतना ही नहीं जिला पंचायतों को किस प्रकार काम करना है तथा ग्रामीणों के साथ उन्हें कैसे जुटना है यह भी बताया जायेगा।
भाजपा ने प्रशिक्षण शिविर की तैयारियां तेज कर दी है। पिछले दिनों भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया ने गाजियाबाद भाजपा कार्यालय में इस संबंध में बैठक की थी। इसके बाद प्रदेश मंत्री बसंत त्यागी लगातार गाजियाबाद में कैंप कर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। इसके साथ ही क्षेत्रीय पदाधिकारी भी प्रशिक्षण शिविर को सफल बनाने के लिए सक्रिय है। प्रदेश मंत्री बसंत त्यागी ने बताया कि गाजियाबाद के प्रशिक्षण शिविर के बाद हरियाणा में पूरे देश के जिला पंचायत अध्यक्षों प्रशिक्षण शिविर आयोजित होना है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *