Dainik Athah

धर्मांतरण का मुख्य आरोपी महाराष्ट्र के मुंब्रा से गिरफ्तार

  • आॅनलाइन गेम जिताने की आड़ में पढ़वाता था कुरान, पांच राज्यों में फैला है सिंडिकेट
  • मुंब्रा- गाजियाबाद पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार हुआ बद्दो
  • ट्रांजिट रिमांट पर गाजियाबाद लेकर आयेगी पुलिस


अथाह संवाददाता
मुंबई/ गाजियाबाद।
आॅनलाइन गेम खिलाने की आड़ में चल रहे धर्मांतरण सिंडिकेट में गाजियाबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इस सिंडिकेट में अब तक मुख्य आरोपी माने जा रहे खान शहनवाज मकसूद उर्फ बद्दो को मुंब्रा और गाजियाबाद पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर रविवार को गिरफ्तार कर लिया। गाजियाबाद पुलिस अब बद्दो को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर गाजियाबाद आयेगी।
खान शहनवाज मकसूद उर्फ बद्दो महाराष्ट्र में ठाणे जिले के मुम्ब्रा थाने में देवरीपाड़ा का रहने वाला है। वो शैंपू बनाने का कारोबार करता है। बद्दो के खिलाफ 30 मई को गाजियाबाद के कविनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई थी।
आरोप है कि बद्दो ने गाजियाबाद में जैन परिवार के एक किशोर को सालभर पहले कम्प्यूटर गैजेट्स बेचे थे। इसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हो गई। आॅनलाइन गेम खेलने की आड़ में बद्दो ने इस लड़के से कुरान की आयतें पढ़वानी शुरू कर दी और फिर उसका ब्रेनवॉश कर दिया। स्थिति ये हो गई कि ये लड़का गाजियाबाद के संजयनगर की मस्जिद में पांचों वक्त की नमाज पढ़ने लगा। ये घर से पांच बार जिम जाने की बात कहकर निकलता था। जब परिवार को शक हुआ तो उसका पीछा किया और फिर पता चला कि वो जिम नहीं, मस्जिद में जाता है। पूछताछ में इस लड़के ने धर्मांतरण की बात कुबूली। पुलिस ने जब मोबाइल और लैपटॉप की पड़ताल की तो बद्दो का नाम सामने आया।
धर्मांतरण आॅन लाइन गेम के जरिये बड़ा खेल उजागर होने के बाद यह मामला पूरे देश में मीडिया की सुर्खियां बन गया। इसके बाद एक सप्ताह पूर्व कविनगर एसओजी टीम महाराष्टÑ पहुंची और वहां डेरा डाले हुए थी। इस मामले में मुंब्रा पुलिस और गाजियाबाद पुलिस संयुक्त रूप से काम कर रही थी। सूत्रों के अनुसार रविवार को पुलिस के हत्थे बद्दो का भाई चढ़ गया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बता दिया कि वह मुंब्रा से एक सौ किलोमीटर दूर अपने दोस्त के घर में छुपा हुआ है। इसके बाद पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए बद्दो को गिरफ्तार कर लिया।
सूत्रों के अनुसार गाजियाबाद पुलिस ट्रांजिट रिमांड लेकर महाराष्टÑ पहुंची है। वह उसे अपने कब्जे में लेकर गाजियाबाद जाना चाहती है, लेकिन महाराष्टÑ पुलिस उससे पूछताछ करना चाहती है। संभावना है कि मंगलवार तक पुलिस उसे लेकर गाजियाबाद पहुंच जायेगी। हालांकि गाजियाबाद पुलिस के अधिकारियों ने इस मामले में अभी चुप्पी साधे हुई है।

बद्दो के आने के बाद संजयनगर मस्जिद को लेकर अनेक राज का हो सकता है खुलासा
सूत्रों के अनुसार बद्दो से पूछताछ के बाद गाजियाबाद के संजयनगर सेक्टर 23 स्थित मस्जिद को लेकर कई खुलासे हो सकते हैं। इसके ऊपर सभी की नजरें है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *