Dainik Athah

नोएडा विधायक ने करावली गांव में किया 293.73 लाख की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास

अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचाना सरकार की नीति: पंकज सिंह

अथाह सवांददाता

गाजियाबाद। नोएडा विधायक पंकज सिंह ने गाजियाबाद के कनावनी ग्राम में 293.73 लाख रू. की लागत होने वाले विकास कार्यों का शिलान्यास किया। शिलान्यास करते हुए विधायक पंकज सिंह ने कहा कि अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचाना ही भाजपा की नीति है और इसी के तहत प्रति सरकार कार्य कर रही है। यही कारण है कि गाजियाबाद के कनावनी गांव में विकास कार्यों का शिलान्यास किया जा रहा है यहां पहले भी विकास कार्य कराए गए हैं और क्षेत्र की जनता से जो सुझाव आएंगे उन कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराना हमारा लक्ष्य है।

गुरुवार को कनावनी ग्राम में 293.73 लाख की लागत से विकास कार्यों का शिलान्यास करते हुए नोएडा विधायक पंकज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री एक और जहां जी-20 की अध्यक्षता कर विश्व के सामने भारतीय दृष्टिकोण और एकता का संदेश विश्व को दे रहे हैं। वही देश में विकास की गंगा के माध्यम से उन्नति कि नहीं रहा की ओर देश को ले जाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रत्येक जिले प्रत्येक गांव में हर व्यक्ति तक विकास और सरकार की योजनाओं का सीधे लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं और हमारे माध्यम से नोएडा विधानसभा के प्रत्येक गांव और क्षेत्र में समानता के साथ विकास कार्य कराए जा रहे हैं। आज गाजियाबाद के कनावनी गांव में विकास कार्यों का जो शिलान्यास हुआ है उसमें क्षेत्र की जनता का बहुत बड़ा योगदान है क्योंकि उन्होंने जो सुझाव दिए उन सुझाव के आधार पर क्षेत्र में कार्य कराए जा रहे हैं और आगे भी क्षेत्र की जनता जो सुझाव देगी उसको पूरा कराने का प्रयास मेरे द्वारा किया जाएगा।

बतादे कि कनावनी गांव जनपद गाजियाबाद के कार्यक्षेत्र में एक मात्र गांव है जोकि नोएडा विधानसभा के अंतर्गत आता है। यहां सालों से ग्रामवासियों को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ता था, जिसके लिए श्री सिंह ने 2017 से समय-समय पर यहां विकास कार्य कराये, पूर्व में 5.37 करोड़ रू. की लागत से 1900 मी. लम्बा बड़ा नाला का निर्माण कराया, अब द्वितीय चरण में 293.73 लाख रू. की लागत से आन्तरिक सड़कों पर नालियों एवं सीसी इंटरलाॅकिंग का कार्य की शुभारम्भ किया। उक्त कार्य पूर्ण होने के उपरान्त कनावनी को जलभराव से मुक्त किया जा सकेगा, इसके अतिरिक्त 46.15 लाख रू. की लागत से 335 मी. सड़क का निर्माण, लगभग 41.23 लाख रू. की लागत से विधायक निधि से विभिन्न गलियों में खड़जा, नाली एवं इंटरलाॅकिंग का निर्माण कार्य आदि। साथ ही मुख्यमंत्री त्वरित विकास योजना के अन्तर्गत लगभग 500 मी. नाली व इंटरलाॅकिंग के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। स्थानीय लोगों ने निरन्तर हो रहे विकास कार्यों के लिए श्री सिंह का आभार व्यक्त किया तथा लोगों ने कनावनी में बारात घर की मांग रखी, जिस पर श्री सिंह ने मौके पर मौजूद गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को इस शीघ्र कार्यवाही करने को कहा। इस दौरान काफी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *