Dainik Athah

लीजेंड्स क्रिकेट ट्राफी- 2023 का रंगारंग आगाज

  • गाजियाबाद में क्रिकेट खून में शामिल है, बड़े बड़े क्रिकेटर दिये: मदन लाल
  • पहले मैच में चंडीगढ़ की टीम जीती


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
लीजेंड्स क्रिकेट ट्राफी 2023 का रंगारंग आगाज वीवीआईपी नेहरू स्टेडियम में हुआ। इस दौरान 1983 विश्व कप विजेता टीम के आॅल राउंडर मदन लाल ने कहा गाजियाबादवासियों के खून में क्रिकेट है। गाजियाबाद ने देश को अनेक अंतर्राष्टÑीय खिलाड़ी दिये हैं।

बुधवार को दोपहर में वीवीआईपी नेहरू स्टेडियम में लीजेंड ट्राफी 2023 का उद्घाटन जोर शोर से हुआ। उद्घाटन पहला विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के आॅल राउंडर मदन लाल, बीवीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष एवं वीवीआईपी ग्रुप के सीएमडी प्रवीण त्यागी एवं बीवीसीआई के उपाध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने किया। इस मौके पर मदन लाल ने कहा कि वे स्वयं को गाजियाबाद का मानते हैं तथा मोहन मीकिंग ग्राउंड में वे अभ्यास करते थे। उनके साथ ही मनोज प्रभाकर, सुरेश रैना, सुदीप त्यागी समेत अनेक क्रिकेटर गाजियाबाद ने दिये हैं। गाजियाबाद के खून में क्रिकेट है इसका पता इसी से चलता है कि बीवीसीआई के वरिष्ठ पदाधिकारी जिसमें प्रवीण त्यागी एवं रविंद्र त्यागी है वे गाजियाबाद के है। उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट गाजियाबाद के लिए मिल का पत्थर साबित होगा।

इस मौके पर प्रवीण त्यागी ने कहा कि गाजियाबाद के लिए यह गर्व की बात है कि विश्व के जाने माने क्रिकेटर गाजियाबाद में अपना खेल दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण अनेक देशों में सीधा किया जा रहा है। रविंद्र त्यागी ने कहा कि इस टूर्नामेंट के खिलाड़ी हमारे मेहमान है। बीवीसीआई के सहयोग से ही यह टूर्नामेंट गाजियाबाद मेंं आयोजित किया जा रहा है, इसमें प्रवीण त्यागी का बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि आगे भी गाजियाबाद के लोगों को देश विदेश के क्रिकेटरों को खेलते हुए देखने का अवसर प्राप्त होगा।

चंडीगढ़ ने गुवाहाटी को हराया
वीवीआइपी नेहरू स्टेडियम में टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला गया। मैच में गुवाहाटी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 180 रन बनाए। जिसके जवाब में चंडीगढ़ की टीम ने 12.3 ओवर में 182 रन बनाकर मैच में शानदार तरीके से जीत दर्ज की। भानु सेठ ने शानदार शतक 134 रन बनाकर पहला मैन आॅफ द मैच अपने नाम किया।

इस मौके पर मुख्य रूप से वीके त्यागी, सुधीर कुलकर्णी, दुष्यंत त्यागी, वीवीआईपी ग्रुप के निदेशक विभोर त्यागी, वैभव त्यागी, दीपक त्यागी, मनोज अहलावत, कुणाल त्यागी समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *