Dainik Athah

डिजिटल शिक्षण से जोड़ते हुए ज्ञान की वृद्धि करने में मदद करेगा टेबलेट: विक्रमादित्य सिंह मलिक

छात्राओं को सशक्तिकरण हेतु टेबलेट का किया गया वितरण

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
राजकीय बालिका इंटर कॉलेज विजय नगर गाजियाबाद में डिजिटल शिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय की छात्राओं को सशक्तिकरण हेतु आदिश जैन एवं आशा जैन फाउंडेशन की ओर से कक्षा 10 की छात्राओं को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा टेबलेट वितरण किए गए। इस अवसर पर कक्षा 10 की अंग्रेजी माध्यम की छात्राएं उपस्थित रही। कक्षा 10 की 70 छात्रों को टेबलेट वितरित वितरित किए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ मांँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया तत्पश्चात अतिथिगण के स्वागत में छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया

जैन फाउंडेशन के संस्थापक आदेश एवं आशा जैन की ओर से 70 टेबलेट वितरित दिए गए। कार्यक्रम में उपस्थित प्रभारी जिलाधिकारी/सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मलिक ने अपने उद्बोधन में कहा कि टेबलेट छात्राओं को डिजिटल शिक्षण से जोड़ते हुए ज्ञान की वृद्धि करने में मदद करेगा साथ ही छात्रों को नई टेक्नोलॉजी से भी जोड़ेगा। जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश श्रीवास ने कहा की छात्राएं नई टेक्नोलॉजी का उपयोग कर शिक्षा को प्रभावी बनाएंगे।

प्रधानाचार्य डॉ0 विभा चौहान द्वारा जैन फाउंडेशन के संस्थापक आदेश एवं आशा जैन का आभार व्यक्त किया गया। उन्होंने कहा कि टेबलेट की सहायता से शिक्षा रोचक और सरल हो जाएगा और छात्राएं अपने ज्ञान में वृद्धि करेंगी। उन्होंने आशा व्यक्त की, की फाउंडेशन का सहयोग विद्यालय को सदैव मिलता रहेगा। कार्यक्रम में कक्षा 10 की छात्राएं, शिक्षिकाएं गीतांजलि, संगीता गुप्ता, शिप्रा यादव, अर्चना दीक्षित, शिवा शर्मा, प्राची चतुर्वेदी, निधि उपस्थित रही। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका चंदा जोशी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश श्रीवास, जैन फाउंडेशन के संस्थापक आदेश एवं आशा जैन, विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ विभा चौहान, कक्षा 10 की छात्राएं एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *