Dainik Athah

भारत जल्द ही ऊर्जा निर्यात करने वाला देश बनेगा: नितिन गडकरी

एसआरएम आईएसटी एनसीआर कैंपस में 17 वाँ दीक्षांत समारोह संपन्न

  • नितिन गडकरी को प्रदान की गई डी लिट की मानद उपाधि

  • अथाह संवाददाता
    मोदीनगर
    । केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारत अब तक ऊर्जा का आयात करने वाला देश है। लेकिन जल्द ही भारत ऊर्जा का निर्यात करने वाला देश बन जायेगा।
    नितिन गडकरी मंगलवार को एसआरएम आईएसटी एनसीआर कैंपस में 17 वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में प्रतिभा की कमी नहीं है। चिकित्सा से लेकर विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में यहां की वैश्विक पहचान है। समय और जरूरत के हिसाब से आज हमें खुद को बदलने की जरूरत है। लक्ष्य के साथ-साथ जरूरत के हिसाब से शोध होने चाहिए।
    नितिन गडकरी ने कहा कि में आयातक की बजाय हमें निर्यातक बनना है। तभी देश तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ेगा जब हम आयातक के स्थान पर निर्यातक बनेंगे। उन्होंने कहा कि अभी हम ऊर्जा को आयात कर रहे हैं लेकिन हमें ऊर्जा दाता अर्थात निर्यातक की दिशा में तेजी से काम करना है। अभी हम अन्नदाता हैं। विज्ञान, तकनीक के बल पर हम हर क्षेत्र में आगे आकर विकसित देशों की पंक्ति में खड़े हो सकते हैं। आत्मनर्भर भारत का जो सपना प्रधानमंत्री ने देखा, सभी की सहभागिता से पूरा होगा। जहां पर कभी सोचा भी नहीं जा सकता था। वहां पर हमने टनल और एक्सप्रेसवे बनाए। इसी के चलते ईंधन की खपत भी कम हुई है।
    नितिन गडकी ने हाइड्रोजन, एथेनॉल और लिथियम को सख्त जरूरत बताया कहा कि आने वाले समय में इनका बड़ा उपयोग होना है, इसको लेकर भी हमें अपनी तैयारी पूरी करनी होगी।
    दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी को विश्व विद्यालय ने डीलिट की मानद उपाधि प्रदान की। कार्यक्रम में एसआरएम समूह के कुलाधिपति एवं पेरंबलुर से लोकसभा सांसद डा. टीआर पारिवेंद्र ने नितिन गडकरी का स्वागत करने के साथ ही स्वागत भाषण दिया। प्रति कुलाधिपति प्रशासन एसआरएस डॉ. रवि पाचामुथू कुलपति डॉ. सी. मुधामिचेलवन, निदेशक डॉ. एस विश्वनाथन ने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना के साथ किया। इसके पश्चात एसआरएम समूह के कुलपति डॉ. सी मुथामिचेलवन ने एसआरएम समूह की शैक्षणिक एवं प्लेसमेंट के बारे में विस्तार से बताया े एसआरएन द्वारा श्री नितिन गडकरी को डीलीट की मानद उपाधि प्रदान की गई।
    यूनिवर्सिटी के चांसलर ने मुख्य अतिथि का बुके देकर सम्मानित किया। नितिन गडकरी ने छात्रों को डिग्री वितरित की। इस मौके पर केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने यूनिवर्सिटी से रैंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह ने भी युवाओं को लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ने व देश की सेवा करने के प्रति आगाह किया।

इस मौके पर डीएम राकेश कुमार सिंह, सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मालिक, विधायक डा मंजू शिवाच, एसडीएम शुभांगी शुक्ला, जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल, विनोद गोस्वामी, अमित चौधरी, डॉ. नवीन अहलावत डीन कैंपस लाइफ, डीन एकेडमिक डॉ. डीके शर्मा, डीन एडमिशन डॉ. आरपी महापात्रा, डीन मैनजमेंट डॉ. एसएम मिश्रा कार्यक्रम की संयोजक डॉ. रंजना दुबे, सह संयोजक डॉ. धौम्या भट्ट, नितिन धामा व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *