Dainik Athah

बंद होंगे मेरठ रोड के दुर्घटनाग्रस्त कट,बनाए जाएंगे यू टर्न

अथाह सवांददाता

गाजियाबाद । सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से सोमवार को पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सियन परिवहन विभाग के संभागीय परिवहन अधिकारी के साथ यातायात पुलिस ने मेरठ रोड का निरीक्षण किया साथ ही 16 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए। मेरठ रोड तिराहा से मुरादनगर तक स्थित सभी कट को बंद कर दोनों ओर निर्धारित यू-टर्न बनाए जाने का सुझाव दिया गया। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर कट को बंद कर कर्व दिए जाने पर जोर दिया गया।
अपर पुलिस उपायुक्त यातायात रामानंद कुशवाहा के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त कट को बंद कराकर दोनों ओर निर्धारित यू टर्न बनाए जाने की बात कही। इसी प्रकार दुहाई गांव पुल के नीचे, आईटीएस कट, सैंथिली कट, हनुमान मंदिर, ऑर्डिनेंस फैक्ट्री, जलालपुर, मुरादनगर बंबा, रावली रोड, गंग नहर मुरादनगर आदि स्थानों के कटों को बंद करने की बात कही गई उन्होंने बताया कि अवैध कट के कारण सड़क दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। निरीक्षण के दौरान सभी विभागों के अधिकारियों ने अपने अपने सुझाव दिए।

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री कट को बंद कर दोनों ओर यू टर्न बनाए जाने की आवश्यकता पर बल दिया। इसके साथ ही ऑर्डिनेंस फैक्ट्री पुल से तेज गति यातायात आकर मुख्य मार्ग पर मिलता है जिस कारण उक्त स्थान पर टेबल टॉप ब्रेकर, साइनेज बोर्ड लगाए जाने की आवश्यकता पर जोर दिया सभी ने अपने अपने सुझाव अपर पुलिस उपायुक्त यातायात को सौंपा। उन्होंने शीघ्र ही कट को बंद कर यू-टर्न आवश्यकतानुसार टेबल टॉप ब्रेकर साइनेज बोर्ड लगाने की बात की। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सुधारात्मक कार्रवाई हेतु सभी बिंदुओं को रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *