Dainik Athah

रिश्वत लेते रंगे हाथ ईपीएफओ के दो कर्मचारी गिरफ्तार

अथाह संवाददाता,गाजियाबाद सीबीआई की एंटी करप्शन यूनिट गाजियाबाद द्वारा नोएडा के ईपीएफओ कार्यालय में काम करने वाले 2 कर्मचारियों को रंगे हाथों 8 लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।

गुरुवार को नोएडा के सेक्टर 24 स्थित ईपीएफओ कार्यालय से ब्रजेश नारायण झा और नरेंद्र कुमार को ट्रैप लगाकर गिरफ्तार किया गया। बताया जाता है कि गिरफ्तार कर्मचारियों से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की गई। उसके बादशुक्रवार को दोनों कर्मचारियों को  गाजियाबाद की सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया। बाद में 28 अगस्त तक न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया।      

यहाँ पढ़े:RBI ने सरकार को 57000 करोड़ रुपये का डिविडेंड दिए जाने को दी मंजूरी

जानकारी के मुताबिक बृजेश नारायण झा और नरेंद्र कुमार ने नोएडा की एक सिक्योरिटी कंपनी पर पीएफ का लाखो का बकाया था, लिहाज पीएफ केस के सेटेलमेंट करने के लिए 9 लाख रुपये की मांग की गई,  जिसके बाद आठ लाख में सिक्योरिटी कंपनी के मालिक के साथ सेटलमेंट की डील तय हुई थी।

बृजेश नारायण झा और नरेंद्र कुमार ये रकम गुरुवार की रात दी जानी थी जिसको लेकर सीबीआई को पहले ही जानकारी दे दी गयी थी, मौके पर पहुँची टीम ने आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने ये ट्रैप बिछाया था। जिसके बाद आठ लाख कैश के साथ दोनों कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया। सीबीआई कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *