Dainik Athah

गाजियाबाद क्षेत्र अन्तर्गत कौशाम्बी एवं हापुड़ बस स्टेशनों का किया गया सौन्दर्यीकरण

अथाह ब्यूरो
लखनऊ
। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार ने बताया है कि परिवहन मंत्री के निदेर्शों के अनुपालन में बस स्टेशनों के सौन्दर्यीकरण के अंतर्गत गाजियाबाद स्थित बस स्टेशन कौशाम्बी एवं हापुड़ का सौन्दर्यीकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि बस स्टेशन कौशाम्बी पर पूर्व में एक छोटा सा यात्री शेड बना था।


संजय कुमार ने बताया कि वर्तमान में इस बस स्टेशन से लगभग 900 बसों का संचालन प्रतिदिन हो रहा है, जिस कारण से इस बस स्टेशन पर यात्रियों का अत्यधिक दबाव व बसों की अत्यन्त भीड़-भाड़ हर समय बनी रहती है। उन्होंने बताया कि कायाकल्प कार्य के अर्न्तगत रू 7.343 लाख से इस बस स्टेशन की रंगाई-पुताई, पेंटिंग एवं क्षतिग्रस्त प्लास्टर, फर्श के गड्ढे आदि भरने का कार्य किया गया है।


संजय कुमार ने बताया कि इसी प्रकार बस स्टेशन हापुड़ का 4.409 लाख से चहारदीवारी, दीवाल की मरम्मत, भवनों के टूटे सनशेड आदि की मरम्मत, भवनों एवं चहारदीवारी के प्लास्टर की मरम्मत तथा समस्त भवनों एवं चहारदीवारी की रंगाई-पुताई, पेंटिंग का कार्य कराया गया है। उन्होंने बताया कि बस स्टेशन की फेस लिफ्टिंग हो जाने से बस स्टेशन की दश में सुधार हुआ है।
एमडी संजय कुमार ने बताया कि कायाकल्प योजना के तहत कराये गये मरम्मत संबंधी कार्यों से उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा संचालित बस स्टेशनों की छवि यात्रियों एवं शहर के निवासियों के मध्य बेहतर हुई है। उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री ने निर्देश दिया है कि परिवहन निगम उप्र के लोगों को साफ-सुथरी एवं बेहतर बस अड्डे उपलब्ध कराये, जहां साफ-सफाई, शौचालय, पीने का पानी इत्यादि की सुविधाएं नियमित एवं सर्वसुलभ रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *