Dainik Athah

राजू छाबड़ा के गिरफ्तारी का समाधान ना होने पर व्यापारियों ने बाजार बंद करने की दी चेतावनी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
व्यापारी नेता राजू छाबड़ा की गिरफ्तारी को एक तरफा बताते हुए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पुलिस पर भाजपा एमएलसी श्रीचंद शर्मा के दबाव में कार्रवाई करने का आरोप लगाया। 1 सप्ताह में सही तरीके से जांच की मांग करते हुए बाजार बंद करने की चेतावनी व्यापारियों ने दी ।

सोमवार को उदीपी रेस्टोरेंट में प्रेस वार्ता कर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष गुप्ता ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए कहा कि घटना 5 दिसंबर 2021 की है जिसमें रमते राम रोड पर जाम के दौरान हाथापाई की घटना हुई इसमें दोनों पक्षों द्वारा एफ आई आर की गई थी किंतु पुलिस ने व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए राजू छाबड़ा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जबकि एमएलसी श्रीचंद के बेटे अविनाश शर्मा के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की।

उन्होंने आरोप लगाया कि महिलाओं के साथ हाथापाई छेड़छाड़ की घटना भी की गई थी फिर भी पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की जबकि व्यापारी और व्यापारी संगठन से जुड़े सभी लोग भाजपा के ही पदाधिकारी और भाजपा से जुड़े हुए हैं ।उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह के अंदर पुलिस यदि उचित कार्रवाई नहीं करती है तो व्यापारी आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। व्यापारी शहर के सभी बाजारों को बंद कर आएंगे तथा आंदोलन करते हुए घंटाघर पर धरना भी देंगे। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से समय लेकर मिलेगा और इस संबंध में जानकारी देते हुए उचित कार्रवाई की मांग भी करेगा।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल महानगर महामंत्री मनवीर नागर ने कहा कि इस संबंध में भाजपा विधायक महापौर और महानगर अध्यक्ष के साथ बैठकर समझौतों का प्रयास किया गया था आश्वासन दिया गया था कि चुनाव के बाद मामले को निपटा दिया जाएगा किंतु व्यापारियों की वोट लेने के बाद व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए राजू छाबड़ा को एमएलसी श्री चंद शर्मा के दबाव में जेल भेजने का काम किया गया है उन्होंने कहा कि लगता है कि गाजियाबाद की भाजपा हार गई और गौतमबुध नगर की भाजपा जीत गई।

सर्राफा व्यापार के अध्यक्ष राज किशोर गुप्ता ने कहा कि सत्ता के नशे में जो व्यापारी के साथ घटना हुई है उस पर सभी व्यापारी विरोध प्रकट करते हैं। खत्री समाज के नेता अनिल अरोड़ा ने कहा कि आज भाजपा के विधायक निष्पक्षता की शपथ विधानसभा में ले रहे हैं और इससे विपरीत गाजियाबाद में निरपेक्षता को दूर रखते हुए एकतरफा कार्रवाई भाजपा के एमएलसी द्वारा करवाई जाती है मात्र सड़क की पर हुई छोटी सी घटना को बड़ा कर दिया गया है जिसका खत्री समाज विरोध करता है।

और सरकार से मांग करता है कि सुलह समझौता के आधार पर मामले का निपटारा किया जाए। प्रेस वार्ता का संचालन मीडिया प्रभारी सौरभ अग्रवाल ने किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल से जुड़े अनेकों व्यापार मंडल के पदाधिकारी और अध्यक्ष के साथ-साथ पीड़ित पक्ष के परिवार के लोग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *