Dainik Athah

सपा ने फिर उठाई आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह के तबादले की मांग, पति लड़ रहे हैं चुनाव

अथाह ब्यूरो,
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त, भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली को पत्र लिखकर लखनऊ आईजी रेन्ज पुलिस के पद पर कार्यरत लक्ष्मी सिंह को जनपद से बाहर स्थानान्तरित कराने की पुनः मांग उठाई है।

नरेश उत्तम पटेल ने लिखा है कि लखनऊ जनपद की 170-सरोजिनीनगर विधान सभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी राजेश्वर सिंह पूर्व ईडी अधिकारी की पत्नी लक्ष्मी सिंह लखनऊ आईजी रेन्ज पुलिस के पद पर कार्यरत हैं तथा अपने पति राजेश्वर सिंह भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान के लिए दबाव बना रही हैं, जिससे चुनाव प्रभावित हो रहा है। लक्ष्मी सिंह को स्थानान्तरित कराने के लिए 7 फरवरी 2022 को शिकायत तथा 11 फरवरी 2022 को शिकायत का रिमाइण्डर पत्र दिया गया है, जिस पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है जिससे चुनाव की निष्पक्षता पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है।

पटेल ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2021 के पत्र संख्या 464/WB-1A/।2021 दिनांक 17 मार्च 2021 का सन्दर्भ ग्रहण करें जिसमें पत्नी के प्रत्याशी बनने पर उसके पति आईपीएस, एसपी हावड़ा को स्थानान्तरित किया गया था। समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि चुनाव में पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के लिए पश्चिम बंगाल विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2021 के उपरोक्त सन्दर्भ के आधार पर तत्काल प्रभाव से लखनऊ आईजी रेन्ज पुलिस के पद पर कार्यरत लक्ष्मी सिंह को स्थानान्तरित कराया जाय।जिससे कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव सम्पन्न हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *