Dainik Athah

बसपा प्रमुख की रैली पर टिकी सभी राजनीतिक दलों की नजर

मायावती की रैली कितनी जान फूंक पायेगी पांचों प्रत्याशियों में

गाजियाबाद शहर सीट छोड़कर चारों प्रत्याशी नजर आ रहे हैं किसी न किसी के डमी

अशोक ओझा
गाजियाबाद।
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती आज (गुरुवार को) गाजियाबाद आ रही है। इस रैली पर सभी दलों की निगाह टिकी हुई है। जिले में गाजियाबाद शहर सीट को छोड़कर अन्य किसी भी सीट पर बसपा प्रत्याशी चींटी की रफ्तार से चल रहे हैं। उन्हें किसी न किसी दल का डमी बताया जाने लगा है।

बसपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती गुरुवार को कविनगर रामलीला मैदान में मंडलीय रैली को संबोधित कर पार्टी के चुनाव प्रचार को गति देने का काम करेगी। इस रैली में पूरे मेरठ मंडल के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही हर विधानसभा क्षेत्र से निर्धारित संख्या में बसपा के कार्यकर्ता आमंत्रित किये गये हैं। मायावती की मंडलीय रैली का गाजियाबाद में होना महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जिले में बसपा ने पांचों सीटों पर प्रत्याशी खड़े किये हुए हैं। लेकिन अधिकांश प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार अत्यधिक धीमा है।

अब जबकि मतदान में मात्र एक सप्ताह से कम का समय रह गया है ऐसे में भी ये प्रत्याशी ठीक से खड़े नहीं हो पा रहे हैं। हर सीट पर बसपा प्रत्याशियों को किसी न किसी दल के प्रत्याशी का डमी माना जा रहा है। कहीं पर ये भाजपा के तो कहीं रालोद , कहीं सपा के डमी के रूप में मौजूद है। केवल गाजियाबाद शहर सीट ऐसी है जहां पर प्रत्याशी एवं पार्टी जनता के बीच मजबूत पकड़ बना रही है। ऐसे में समझा जा सकता है कि स्थिति क्या है।

लोनी में जिस प्रत्याशी को टिकट दिया गया है उसके संबंध में भाजपा विधायक की एक आॅडियो वायरल हुई थी जिसमें इस प्रत्याशी को लेकर चिंता जताई गई थी। लेकिन उसी समय यह भी चर्चा शुरू हो गई थी कि आॅडियो भी प्री प्लान है।

बसपा सूत्रों के अनुसार पार्टी भी यह मान कर चल रही है कि जिले में यदि कोई सीट मजबूत है तो वह गाजियाबाद शहर है। इस रैली के माध्यम से मायावती गाजियाबाद शहर के मतदाताओं को संदेश देने का काम करेगी। इसके साथ ही उनका प्रयास होगा कि अन्य प्रत्याशी भी अपनी स्थिति मजबूत करें। इतना ही नहीं उनका यह प्रयास भी होगा कि बसपा के वोट बैंक में किसी भी प्रकार का बिखराव न हो सके। इसके ऊपर भी उनकी नजर रहेगी। वे इसके माध्यम से मेरठ मंडल के सभी प्रत्याशियों के पक्ष में भी अपील करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *