Dainik Athah

पिछली सरकारों में भ्रष्‍टाचार का शिकार हो जाती थी योजनाएं- योगी

गोंडा में दिवाली से पहले 144 विकास योजनाओं की सौगात

अथाह ब्यूरो, लखनऊ।  मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोंडा जिले को दीपावली से पहले मेडिकल कॉलेज समेत दूसरी कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात बुधवार को दी। सीएम ने गोंडा के विकास कार्यों को हरी झंडी दिखाते हुए 1132 करोड़ की 144 विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्‍होंने गोंडा को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी।

जिससे अब गोंडा के लोगों को इलाज के लिए प्रदेश के दूसरे जनपदों के चक्‍कर नहीं कांटने पड़ेंगे, वो अपने ही जिले में बेहतर चिकित्‍सकीय सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अपने संबोधन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि साल 2017 से पहले जहां यूपी में योजनाएं भी नहीं होती थी। अगर योजनाएं लागू भी की जाती थी तो वो बंदरबांट का शिकार हो जाती थी। हमारी सरकार बनने के बाद यूपी में प्रदेश में न सिर्फ नई योजनाओं को लागू किया गया बल्कि योजनाओं का लाभ जन जन तक पहुंचे इस पर विशेष जोर दिया गया।

कार्यक्रम में सीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला उन्‍होंने कहा कि पिछली सरकारों में गरीबों को न आवास, न बिजली,न शौचालय, न रसोई गैस कुछ नहीं मिलता था। पहले गोंडा में योजनाएं नहीं आ पाती थीं, वो भ्रष्‍टाचार का शिकार हो जाती थी। हमारी सरकार ने न सिर्फ योजनाओं को लागू किया बल्कि हर जिले के वासियों तक पहुंचाने का जिम्‍मा भी लिया।

2017 के पहले प्रदेश में कानून व्यवस्था क्या थी। माफिया सत्ता का सुख भोगते थे। होली, दिवाली, जन्माष्टमी से पहले कर्फ्यू लग जाता था। पर हमारी सरकार के आने के बाद परिवर्तन साफ देखा जा सकता है। आज प्रदेश में आस्था का सम्मान हो रहा है। देश में सुरक्षा का माहौल बना है। अभी नवरात्र समाप्त हुआ है साल 2017 से पहले यही गोंडा, बलरामपुर कभी दंगो की चपेट में होते थे, लेकिन आज दंगाइयों की सात पीढ़ी भरपाई करते खत्म हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *