Dainik Athah

भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ हर जिलें पर 250 से अधिक एनजीओ से करेगा सम्पर्क: संजय कश्यप

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश में चुनावी हलचलें दिखाई देने लगी है। भारतीय जनता पार्टी भी इसके लिये अभी से अपने संगठन को दुरुस्त करने के बाद अगले 100 दिनों के लिए 120 प्रकार के विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करेगी। इन कार्यक्रमों की मूल संगठन, मोर्चा, प्रकोष्ठ मिलकर आयोजित करेंगे।
भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक संजय कश्यप ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी ने प्रकोष्ठ के गठन इसलिए किया है कि एक विशेष प्रकार का वर्ग चुनावी राजनीति में छूट जाता है जबकी समाज जीवन में वह वर्ग महत्वपूर्ण होता है। इस वर्ग को भी जोड़ना है।


सामाजिक समस्याओं को लेकर या अन्य सेवा भाव से प्रेरित कार्यरत संगठनों जिन्हें गैर सरकारी संगठन कहा जाता है, को इस प्रकोष्ठ से जोड़ा जाता है। पार्टी ने प्रदेश से लेकर जिलास्तर तक रचना दी है व उस रचना को आगामी कार्यक्रम दिए हैं।


1 अक्टूबर से पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू हो रहा है। भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ हर जिलें पर 250 से अधिक एनजीओ को सम्पर्क करेगा व उनकी कार्यसमिति सदस्यों को पार्टी की सदस्यता दिलाकर पार्टी से जोड़ेगा। यानी पूरे प्रदेश में लगभग 20000 नये गैर राजनीतिक संगठनों को, उनकी कार्यसमिति को यह प्रकोष्ठ पार्टी से जोड़ेगा।
इसके बाद जिले स्तर पर ही सम्मेलन आयोजित किया जाएगा जिसमे सरकार व संगठन के लोग शिरकत करेंगे।


उन्होंने बताया कि जिलों के सम्मेलनों के बाद दिसम्बर माह में पूरे प्रदेश के इन संगठनों के प्रतिनिधियों का सम्मेलन किया जाएगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री, केंद्र सरकार के मंत्री व पार्टी का नेतृत्व इस कार्यक्रम में रहेंगे। इन सम्मेलनों में अभी तक सरकार से इस क्षेत्र में क्या किया है, आगामी क्या योजना है इसकी चर्चा होगी व इस क्षेत्र के संगठनों की समस्या व उनके सुझावों को आमंत्रित किया जाएगा। इन सभी कार्यक्रमों के तैयारियां व संगठन संचालन के लिये प्रदेश में 6 बड़ी बैठके आयोजित की जा रहीं है। जिसमे भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक डॉ संदीप शाही, सह प्रदेश संयोजक संजय कश्यप, नीतू चौधरी, देव त्रिपाठी व सुनील जैन भाग लेंगे व पार्टी के क्षेत्र अध्यक्ष भी इन बैठकों में शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *