Dainik Athah

दादा की कर्मभूमि से जयंत चौधरी ने कहा आपकी उम्मीदों को टूटने नहीं दूंगा

छपरौली में रालोद मुखिया के बांधी गई पगड़ी
– 36 बिरादरी को दिया गया था निमंत्रण, नरेश टिकैत ने बांधी पगड़ी
– मंच पर जयंत के साथ ही बैठे भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत
– पश्चिमी उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में हुआ समर्थकों का जमावड़ा

अथाह संवाददाता
छपरौली (बागपत)। राष्ट लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को पगड़ी पहनाने के मौके पर जिस प्रकार समर्थकों का जमावड़ा हुआ उसके बूते अब रालोद मुखिया अपनी नई पारी की शुरूआत करेंगे। उन्हें सभी खापों के साथ ही 36 बिरादरी की तरफ से पगड़ी बांधी गई।
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले रविवार को राष्ट्रीय लोकदल ने जाटलैंड कहे जाने वाले बागपत के छपरौली में रालोद ने जयंत चौधरी की नई पारी शुरू होने से पहले बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया। छपरौली में पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह की श्रद्धांजलि सभा और रस्म पगड़ी कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें राजस्थान सरकार के मंत्री. डॉ सुभाष गर्ग, अटल सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे सोमपाल शास्त्री और भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत जैसे बड़े नेता पहुंचे। इस दौरान हवन पूजन के बाद अजीत सिंह के पुत्र जयंत चौधरी के सिर पर पगड़ी बांधी गई।


यह पगड़ी सभी खाप प्रमुखों ने मिलकर बांधी। अब जयंत चौधरी बड़े चौधरी कहलाएंगे। इस दौरान यूपी के अलावा दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से आए लोगों से पूरा मैदान भर गया।
रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने हवन में आहुतियां दी, उसके बाद मंच पर पहुंचकर सभा में उमड़ी भीड़ का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद जयंत चौधरी को पगड़ी बांधी गई। इस बीच मंच से एलान किया गया कि आज से हमारे सेनापति जयंत चौधरी होंगे। इस अवसर पर भावुक हुए जयंत चौधरी ने कहा कि आपकी पगड़ी झूकने नहीं दूंगा। उम्मीद है कि जिस प्रकार जनता का आशीर्वाद पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह व पूर्व केंद्रीय मंत्री अजित सिंह को मिलता रहा, वैसे ही आशीर्वाद मुझे भी मिलेगा।


छपरौली के श्री विद्या मंदिर इंटर कालेज के मैदान में चौधरी अजित सिंह की श्रद्धांजलि सभा एवं रस्म पगड़ी कार्यक्रम के कार्यक्रम शुरू हो गया है। पगड़ी बंधते ही उमड़ी भीड़ ने चौधरी चरण व चौधरी अजित सिंह अमर रहें के नारे से पूरा छपरौली कस्बा गूंज गया। इस मौके पर जयंत चौधरी ने कहा कि आपकी पगड़ी झूकने नहीं दूंगा। जनता का सारा आशीर्वाद पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह व पूर्व केन्द्रीय मंत्री अजित सिंह को मिलता रहा, वैसे ही आशीर्वाद मुझे मिलेगा। हमेशा आपके बीच रहूंगा। जब भी मान सम्मान की बात आएगी, कभी झुकूंगा नहीं। किसानों की लड़ाई लड़ी जाएगी। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने भी पहुंचकर चौधरी अजित सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित किया। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री सोमपाल शास्त्री, गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह, गुलाम मोहम्मद जोला, राजपूत समाज से पूरन सिंह, यूजीसी के पूर्व चेयरमैन वेद प्रकाश कार्यक्रम में हो गए शामिल। रस्म पगड़ी कार्यक्रम में पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश से समर्थ बसों, ट्रैक्टर- ट्राली एवं निजी वाहनों से पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *