Dainik Athah

विधायक ने जलभराव से निपटने के लिए किया मुरादनगर के गांवों का दौरा


– सिचाई विभाग व उन्य अधिकारियों के साथ निरीक्षण, रजवाहे की सफाई कराई शुरू

अथाह संवाददाता:
मुरादनगर। मुरादनगर ब्लॉक के गांवो में बरसात से जलभराव स्थिति हो गई है। रजवाहे की सफाई ना होने के कारण क्षेत्र के कई गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। जलभराव की स्थिति को देखते हुए क्षेत्रीय विधायक अजीत पाल त्यागी ने एसडीएम, सिंचाई विभाग के एसडीओ सहित अन्य कई अधिकारियों के साथ दौरा किया और रजवाहे की सफाई का कार्य शुरू कराई।

विधायक अजीत पाल त्यागी ने एसडीएम मोदीनगर आदित्य प्रजापति को सिंचाई विभाग के एसडीओ सत्येंद्र कुमार को निर्देश दिए हैं कि क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति को देखते हुए रजवाहे की निकासी को शीघ्र आरंभ कराया जाए। जिससे कि गांव में जलभराव की स्थिति और किसानों की फसल डूब रही को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि काकड़ा सौंदा रजवाहे में मिट्टी के कट्टे और पाइप डाल रखे हैं। जिससे पानी रुक गया है। उन्हें शीघ्र हटाया जाए। उन्होंने कहा कि जिससे किसानों को आने जाने व खेतों से चारा लाने में परेशानी हो रही है। बरसात के पानी से गांव खिमावती, कैथवाडी, काकड़ा, बंदीपुर में किसानों की फसल डूब रही है। जिससे किसानों को चारा लाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


विधायक अजीत पाल त्यागी ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार किसानों की हितैषी सरकार है। किसी भी हालत में एक भी किसान को फसल का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा । उन्होंने एसडीएम मोदीनगर आदित्य प्रजापति को निर्देश दिया है कि बरसात के पानी से जलभराव की स्थिति से जिन किसानों की फसल नष्ट हो गई है। उनको आर्थिक मदद दिलाई जाए। एसडीएम मोदीनगर आदित्य प्रजापति ने संबंधित लेखपालों को बुलाकर निर्देश दिए हैं कि जलभराव की स्थिति से पीड़ित किसानों का सर्वे कर रिपोर्ट दें। सिंचाई विभाग के एसडीओ सत्येंद्र कुमार ने बताया कि काकड़ा सौंदा रजवाहे में सोख समुंदर वह जगह-जगह पुलिया बनाने के कारण पानी रुक गया है। जिस कारण रजवाहा ओवरफ्लो होकर किसानों के खेतों में पानी भर गया है। पानी निकासी के लिए सलेमाबाद झाल से काकड़ा पुल तक दो जेसीबी मशीन लगा दी गई है, जोकि रजवाहे की सफाई कार्य करने में जुटी हैं। इस दौरान मुरादनगर ब्लॉक प्रमुख राजीव त्यागी सुनील त्यागी दिनेश चौधरी अंकुर चेयरमैन कालू त्यागी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *